local charger और original charger की ऐसे करे पहचान।

By | December 2, 2020

ये charger original है नही लोकल है, ये वाला पक्का original है नही ये छोटा है, ये वाला जरूर original है नही ये काला है ये लोकल है। उफ समझ मे नही आ रहा कौन original है और कौन local.
दोस्तों आज मैं आपको कुछ tips बताऊंगा जिन्हें आप FOLLOW करके ये पता कर सकते है कि ये वाला charger और ये cable original है।

original charger


दोस्तों कभी-कभी आपका charger जब खराब हो जाता है तो आप दुकान पर जाते है और दुकानदार से कहते है कि मुझे original charger और एक cable दीजिये वो आपको कहता है कि original charger महंगा पङेगा तो आप कहते हो original दीजिये महंगा हो या सस्ता तो आपको वो charger और cable दे देता है।

कभी – कभी आपको कोई दुकानदार original charger के नाम पर local charger और cable दे देता है वो इसलिए दे देता है कि आपको तो charger और cable को पहचानने ही नही आता है कि वो original है या local आप तो उससे बोले हो कि original देना तो वो ओरिजिनल ही दिया होगा , आपतो बन गए पोपट।

>>>what is a dslr camera in hindi,

या जब आप कोई CHARGER या cable online खरीदते हो तब भी आपको ये समझ मे नही आता है कि कौन CHARGER या CABLE ORIGINAL है या LOCAL है।
इसलिए दोस्तों आप इसे पूरा पढियेगा बीच मे SKIP मत कीजियेगा नही तो आप बहुत कुछ खो देंगे। तो चलिए दोस्तो START करते है।

Charger और Cable Local है या Original पहचाने चुटकियों में?

1:-ORIGINAL CHARGER और LOCAL CHARGER के बीच एक बहुत ही बङा DIFFERENT होता है जिन्हें आप आसानी से पहचान। सकते है।

जितने भी ORIGINAL CHARGER हो या LOCAL CHARGER हो उनके कार्नर को हमेशा CHAKE करना जहाँ आप USB CABLE लगते है तो आप #ORIGINAL CHARGER और LOCAL CHARGER के बीच देखना आपको काफी DIFFERENT आपको देखने को मिल जाएगा।

दोस्तों  जो LOCAL CHARGER होते है उनके CHARGER के कॉर्नर में यानी कि जहाँ USB CABLE लगाया जाता है वहाँ आपको कोई CUT अच्छे से देखनो को नही मिलेगा और कह लो उसके जो FINISHING होते है वो भी अच्छे से नही दिखते है और साथ मे उसके जो कार्नर होते है वो बराबर नही होते है। और जो charger के कार्नर होते है उनमें हल्का फुल्का cut देखने को मिल जाएगा।


और वही बात करे ORIGINAL CHARGER की तो इसके जो कार्नर होते है वो चारो तरफ से PERFECT होंगें उसमे आपको कोई CUT देखने को नही मिलेगा। और जो इसके FINISHING होंगे वो आपको PERFECT देखने को मिल जाएंगे इसके जो कॉर्नर होंगे उसके चारों वोर के भाग बिल्कुल बराबर होंगे तो आप इससे ये पता लगा पाएंगे कि है भईया ये चार्जर ORIGINAL है।

यही नही दोस्तों आप जहॉ CHARGER में USB CABLE लगते हो ORIGINAL CHARGER के मुकाबले LOCAL CHARGER में छेद हल्का बङा होगा जब हम #LOCAL CHARGER में USB CABLE लगते है तो वो ढीला होता है वही ORIGINAL CHARGER में USB केबल जब लग जाता है तो वो टाइट हो जाता है।

 2:- यदि आप CHAKE करना चाहते हो कि जो आपके MOBILE के CHARGER में जो USB CABLE लगा है वो ORIGINAL है या FAKE है तो आप उसे पता कर सकते है चुटकियों का काम है।

ORIGINAL USB CABLE को जब आप अपने MOBILE से CONNECT करते हो तो आप देखोगे की जहॉ CONNECT होता है वहॉ आपको कोई खाली जगह  

mobile and cable
Charger और Cable Local है या Original पहचाने चुटकियों में?

नही दिखाई देगी या फिर वो PERFECT हो जाएगी।वही जब FAKE CABLE लगाया जाता है MOBILE में तो जहाँ CONNECT होता है वहाँ थोङा से खाली जगह मिल जाएगा साथ मे वो ढीला भी होगा।

और साथ मे जब आप दोनों के USB CABLE देखोगे तो आपको ORIGINAL केबल के मुकाबले FACK CABLE का जो कनेक्टर होगा वो ORIGINAL से थोङा बङा दिखाई देगा।ये भी छोटा सा DIFFERENT था ओरिजिनल और FAKE CABLE में जिशे आप देखकर पहचान जावोगे।

हमने एक बहुत ही मजेदार बात किया है mobile के बारे में की megapixal क्या है? यदि आप एक बेहतर camera का मोबाइल लेने के बारे में सोचा रहे है तो आपको एक बार ये पोस्ट जरूर पढ़ना चाहिए। learn more

3:-दोस्तों आप ये तो जानते ही होंगे कि कोई भी सामान हो वो ORIGINAL और FAKE में बहुत ही अंतर होता है।जैसी आप जब कोई ORIGINAL CABLE लोगे और उसे मोड़ दोगे फिर उसे छोङो गे तो वो फिर सीधा हो जाएगा।वही जब आप कोई FAKE CABLE को मोड़ दोगे फिर खिलोगे तो वो मुङा हुआ ही दिखाई देगा।
जब कोई original charger  और fake charger दोनों को हाथ मे लोगे तो  ORIGINAL CHARGER के मुकाबले fake charger का वजन कम होता है ।

4:-दोस्तों जब आप कोई original cable लोगे तो जहॉ कनेक्टर होगा वहाँ एक SIMBLE बना होगा जो इस प्रकार होगा वही fake cable में ये नही रहता है । यदि रहता भी है तो original cable में ये सिम्बल लाइट होगा 
और वही fake में ये थोङा डार्क दिखाई देगा, और थोङा से मोटा दिखाई देगा।

original cable

तो ये भो छोटा सा DIFFERENT  है जिससे आप पता लगा सकते हो कि केबल फेक है या ORIGINAL है।

तो दोस्तों ये थे कुछ IMPORTENT टिप्स जिन्हें आप FOLLOW करके पता कर सकते हो कि CHARGER और CABLE फेक है या ORIGINAL , अब मुझे विश्वश है कि अब आप अगली बार से पहचान जावोगे।तो दोस्तों यदि ये आपको अच्छा लगा तो comment करके आप मेरा मनोबल बढ़ा सकते है और साथ मे दोस्तों के साथ भी शेयर करना न भूले।

                         ★धन्यवाद★

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *