Huami Amazfit GTR 2e Smart Watch Features & Specifications In Hindi

By | February 3, 2021

Huami Amazfit GTR 2e Smart Watch Features & Specifications In Hindi – कोरोना वायरस महामारी के आने से सभी लोगों को अपने स्वास्थ्य की काफी चिंता बनी रहती है। इसलिए आज के समय में स्मार्टवाच की मांग काफी बढ़ गई है। इसी को देखते हुए स्मार्टवाच बनाने वाली कंपनियों ने अब इसमें खून में ऑक्सीजन लेवल और हर्ट रेट को मॉनीटर करने जैसे फंक्शन ला दिए हैं।

इसी कुछ खूबियों के साथ Huami ने Amazfit GTR 2e स्मार्ट वॉच लांच किया। यह Amazfit GTR 2e का अपडेटेड वर्जन हैं जिसमें कुछ नए फीचर्स ला दिए गए हैं। इस स्मार्टवॉच को ब्लूटूथ के जरिए अपने समार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है और एक एप्लिकेशन की मदद से ट्रैक कर रहे हेल्थ और मूवमेंट की डेटा जानी जा सकती है।

Amazfit GTR 2e में क्या हैं फीचर्स?

कलर: मार्केट में यह स्मार्टवॉच तीन कलर में उपलब्ध है- ऑब्सीडियन ब्लैक, मैचा ग्रीन और स्टेट ग्रे। सभी रंगों के स्मार्टवॉच के दाम एक ही हैं।

डिजाइन, साइज और वजन : इस स्मार्टवॉच डिजाइन 2.5D कर्व बॉर्डरलेस है, जिसकी साइज 46.5×46.5×10mm है। इसका वजन बिना पट्टे (Strap) के 32 ग्राम है। इसकी बॉडी एलुमिनियम की बनी हुई है।

स्क्रीन एंड डिस्प्ले : इस स्मार्टवॉच की स्क्रीन 1.39 इंच बड़ी है जिसमें AMOLED डिस्प्ले लगी हुई है और इसका रिजोल्यूशन 454×454 पिक्सल है। इसमें टेम्पर्ड ग्लास लगा हुआ है और इसके स्क्रीन को छूने से उस पर उंगलियों के निशान नहीं पड़ेंगे।

बैटरी और चार्जिंग: इस स्मार्टवॉच में 471mAh की बैटरी लगी हुई है। यह 2.5 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी और थोड़ा बहुत यूज करने पर 24 दिन, एकदम कम यूज करने पर 45 दिन और अधिक यूज करने पर 12 दिन तक चलेगा।

सेंसर : इसमें हेल्थ ट्रैकिंग के लिए खुद Huami द्वारा बनाया गया Bio Tracker 2, PPG (Supports Blood Oxygen) और Biological Data Sensor लगा है। इसके अलावा मूवमेंट ट्रैकिंग के लिए एक्सीलरेशन सेंसर, जायरोस्कोप सेंसर, 3-एक्सिस जियोमैग्नेटिक सेंसर, एम्बिएंट लाइट सेंसर, एयर प्रेसर सेंसर और टेम्प्रेचर सेंसर मौजूद है।

माइक्रोफोन और स्पीकर: Amzfit GTR 2e स्मार्टवॉच में माइक्रोफोन तो सपोर्ट करता है लेकिन स्पीकर नहीं सपोर्ट करता है, जबकि Amazfit GTR 2 में स्पीकर भी सपोर्ट करता है।

स्ट्रैप डिटेल्स: इस स्मार्टवॉच का स्ट्रैप सिलिकॉन का है, जिसकी चौड़ाई 22mm की होगी। इसको बांधने के लिए इसमें पिन लगा रहेगा।

Read Also: भारत में सबसे किफायती दामों पर मिलने वाले टॉप 5 ईयरबड्स

एप्लिकेशन और सपोर्ट: यह स्मार्टवॉच एंड्रॉयड 5.0 या उसके ऊपर के डिवाइस में और iOS 10.0 या उसके ऊपर के डिवाइस में सपोर्ट करेगा। इसके लिए आपको Zepp App डाऊनलोड करना पड़ेगा जो एंड्रॉयड और iOS दोनों के एप स्टोर में उपलब्ध है। इस ऐप के जरिए आप सभी डेटा को जान सकते हैं।

पैकिंग लिस्ट: दिए गए पैक में स्ट्रैप यानी पट्टे के साथ स्मार्टवॉच की बॉडी, यूजर मैनुअल और चार्जिंग बेस मिलेगा।

इस स्मार्टवॉच में क्या है खूबियाँ?

Amazfit GTR 2e 24 घंटे आपके हर्ट रेट की गणना करता रहेगा। यदि आप किसी निश्चित समय के लिए अपने हर्ट रेट को जानना चाहते हैं तो उसमें टाइमर सेट करने का भी विकल्प है। यदि आपके शरीर में SPO2 की कमी है तो आपके ब्लड में ऑक्सीजन लेवल की कमी हो जाएगी, जिससे आपको सुस्ती, चक्कर सिर दर्द और हर्ट अटैक जैसी समस्या हो सकती है।

इसीलिए इस स्मार्टवॉच का SPO2 फीचर हमेशा आपके ब्लड के ऑक्सीजन लेवल को काउंट करता रहेगा। इसके अलावा यह स्मार्टवॉच 90 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड्स को सपोर्ट करता है। इसमें स्ट्रेस मॉनिटरिंग और स्लीप ट्रैकिंग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इस स्मार्ट वॉच में SMS और इनकमिंग कॉल की नॉटिफिकेशन भी पता चलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *