OpenBook App क्या है? | What Is OpenBook App In Hindi

By | September 9, 2021

OpenBook App क्या है? | What Is OpenBook App In Hindi – आज लगभग सभी कुछ ऑनलाइन इंटरनेट के माध्यम से स्मार्टफोन और कंप्यूटर के द्वारा किया जाता है। यहां तक की छोटी सी छोटी चीज की खरीद पर बिल भी ऑनलाइन ही बनाये जाते है। जिससे मैनेज करने में व्यापारी को काफी परेशानी होती है अगर आप स्मार्टफोन use करते है तो आप आसानी से billing, banking, accounting & GST को मैनेज कर सकते है,

वो सिर्फ एक App के द्वारा जिसका नाम OpenBook Invoice billing, banking Accounting GST App है। आज हम आपके लिए इस ब्लॉग के द्वारा OpenBook App क्या है? और How to Download OpenBook App in Hindi के बारे में Information देंगे।

OpenBook App क्या है? | What Is OpenBook App In Hindi

यह एक Online banking & business finance App है जिसका इस्तेमाल करके आप अपने Business को मैनेज कर सकते है। इस एप्लीकेशन की मदद से आप अपने कस्टमर से आसानी से पेमेंट को Collect कर सकते हैं यह App Automatic ग्राहकों के साथ होने वाले transactions and reconciles को मैनेज करने का कार्य करता है जिससे कि आप अपने ग्राहकों से डायरेक्ट ऑनलाइन अपने बैंक में Payment Collect कर सकते है।

साथ ही Online Invoice बनाकर अपने Costumers को शेयर कर सकते है। बहुत से लोग अपने Business Accounting को Manage करने के लिए OpenBook App का use कर रहे है। playstore पर इसके Download करने वाले लोगो की संख्या 100 k+ से भी अधिक है आप भी इससे Free में use कर सकते है।

Read More – Resso एप्लीकेशन क्या है ? Resso एप्लीकेशन किस देश का एप्लीकेशन है ? Resso एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें ?

Open Book App के फीचर्स

  • इस ऐप की मदद से आप आसानी से अपने ग्राहकों, विक्रेताओं को इनवॉइस बिल भेजने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • आप ऑनलाइन अपने कस्टमर से सीधे अपने बैंक अकाउंट में पेमेंट प्राप्त कर सकते हैं यह बहुत तेजी से पैसे ट्रांसफर की सुविधा उपलब्ध कराता है।
  • इस एप्लीकेशन की मदद से आप बिलिंग बैंकिंग लेखा जोखा तथा जीएसटी जैसे सभी कार्यों को एक साथ कर सकते हैं इसका मतलब आपको इन सब कार्य को करने के लिए अलग से किसी एप्लीकेशन की जरूरत नहीं पड़ेगी।
  • इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल छोटे व्यापारी निम्नलिखित बिजनेस जैसे-Retailers, Manufacturers, Distributors, Freelancers, Electronics shop owner etc. को मैनेज करने के लिए कर सकते हैं।

Open Book App कैसे डाउनलोड करें? | How to Download OpenBook App in Hindi

यह एक खास तौर पर भारत में व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए बनाया गया है । यदि आप अपने बिजनेस में आने वाली समस्याएं जैसे बिल पेमेंट एकाउंटिंग मैनेज करने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। तो आप OpenBook App को बड़ी आसानी से Google PlayStore से Free में Download कर सकते है। इसके अलावा आप नीचे उपलब्ध लिंक पर क्लिक करके भी App को download व install कर सकते है।

निष्कर्ष

लोगों को अपने ग्राहकों को इनवॉइस बिल बना कर देने में काफी दिक्कतें उठानी पड़ती है। लेकिन अब आप कुछ ही मिनटों में इनवॉइस तैयार करके अपनी कस्टमर के साथ शेयर कर सकते हैं और ऑनलाइन सीधे अपने बैंक अकाउंट में पेमेंट प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीद करते हैं आपको हमारा आज का यह आर्टिकल पसंद आया होगा अगर आपको हमारा आर्टिकल अच्छा लगा हो तो ज्यादा से ज्यादा अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसे शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस ऐप के बारे में जान सकें।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *